पर्यटन

#WinterVacation: इस विंटर सीजन बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो परफेक्ट वेकेशन के लिए करें इन जगहों को एक्सप्लोर

Winter Vacation सर्दियों की शुरुआत के साथ ही लोग अक्सर घूमने की प्लानिंग करने लगते हैं। ऐसे में वेकेशन के लिए लोग अक्सर ऐसी जगहों पर जाते हैं जिसके बारे सभी काफी जानते हैं और इसी वजह से इन जगहों पर काफी भीड़ भी होती है जो आपके वेकेशन को बर्बाद कर सकती है। अगर आप भी इस बार घूमने जा रहे हैं तो इन जगहों पर जरूर जाएं।

सर्दियों का मौसम घूमने के लिहाज से काफी अच्छा होता है। ठंड और सुहाने मौसम में घूमने का अपना अलग ही मजा होता है। यही वजह है कि लोग इस सीजन में अक्सर वेकेशन का प्लान बनाते हैं। घूमने के लिए लोग अक्सर ऐसी जगह चुनते हैं, जो जानी-मानी होती हैं, लेकिन इन जगहों पर अक्सर काफी भीड़ रहती हैं, जो आपके वेकेशन का मजा किरकिरा कर सकती है।

गंगटोक (इंडिया)

मेहनतकश बादशाहों का शहर गंगटोक, जो कि सिक्किम की राजधानी है, हमेशा अपनी हरियाली, शांत ऊंची झीलों, रंग-बिरंगे मठों, तरह-तरह के जीव-जंतुओं और प्राकृतिक सुंदरता से न सिर्फ बौद्ध तीर्थयात्रियों, बल्कि पर्यटकों से लेकर ट्रैकर और हनीमुन पर जाने वाले लोगों के लिए भी सबसे अधिक आकर्षण का केंद्र है, जहां हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ जरुर है।

रण ऑफ कच्छ (गुजरात)

सफेद रंगीन रेत रेगिस्तान उत्सव के लिए जाना जाने वाला शहर रण ऑफ कच्छ रेगिस्तान सफारी, ट्रेडिशनल खाने और अपने हैंडीक्राफ्ट के लिए दुनिया भर में फेमस है। हॉट एयर बलून राइड से आप कच्छ की खूबसूरती का पूरा नजारा ले सकते हैं।

औली (उत्तराखंड)

उत्तराखंड के चमोली में स्थित औली भारत में स्कीइंग की राजधानी है, जो वास्तव में भारत में घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। यहां की नंदा देवी, माना पर्वत और नीलकंठ पर्वत की शानदार चोटियां देखने लायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *