मुंगेली, नवम्बर 2022// हैदराबाद स्थित क्षेत्रीय कार्यालय भारतीय विशिष्ट पहचान पत्र प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के निर्देशानुसार शासकीय योजनाओं एवं सेवाओं के लाभ के लिए जिले में 10 वर्ष पूर्व जारी आधार कार्ड के दस्तावेज का अद्यतन (अपडेट) किया जाएगा। पूर्व में जारी आधार कार्ड के अद्यतन(अपडेट) हेतु हितग्राहियों को सेवा शुल्क के रूप में 50 रूपए देना होगा। हितग्राही आधार कार्ड के अद्यतन(अपडेट) हेतु दस्तावेज जैसे परिचय पत्र, वोटर-आई डी, पेन कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट साईज फोटो, पासपोर्ट, ड्रायविंग लाईसेंस, राशनकार्ड, मनरेगा जाॅबकार्ड इत्यादि लेकर आयोजित शिविर में अथवा आधार सेवा केन्द्र में जाकर दस्तावेज का अद्यतन (अपडेट) करा सकते हैं। इसी तरह हितग्राही आधार सेवा केन्द्र अथवा आनलाईन पोर्टल http://myaadhar.uidai.gov.in/document-update में दस्तावेज का अद्यतन (अपडेट) कर सकते हैं। इसके अलावा कलेक्टर श्री राहुल देव के मार्गनिर्देशन में आधार कार्ड के दस्तावेज अद्यतन (अपडेट) हेतु जिले में 19 नवंबर से 18 दिसंबर तक चिन्हांकित स्थानों पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जहां अधिकारी-कर्मचारियों को तैनात किया गया है।
कलेक्टर श्री देव ने आधार कार्ड के दस्तावेज अद्यतन (अपडेट) के संबंध में सभी अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, समस्त विभाग प्रमुख, सभी तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार, सभी जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और सभी नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने और आधार कार्ड के दस्तावेज अद्यतन (अपडेट) हेतु हितग्राहियों को निर्धारित शिविर में जाने हेतु प्रेरित करने के भी निर्देश दिए हैं।