Chhattisgarh Chief Minister Vishnu Deo Sai received the award from the President.
छत्तीसगढ़ देश

Swachh Survekshan Awards: छत्तीसगढ़ बना देश का तीसरा सबसे स्वच्छ शहर, राष्ट्रपति मुर्मू ने सीएम साय को सौंपा अवॉर्ड

Chhattisgarh Third Cleanest State of India: स्वच्छता सर्वेक्षण पुरस्कार 2023 में छत्तीसगढ़ ने भी इस बार बाजी मारी है. छत्तीसगढ़ इस बार देश का तीसरा सबसे स्वच्छ राज्य बन कर उभरा है. इसी के साथ दिल्ली के भारत मण्डपम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और डिप्टी सीएम अरुण साव को पुरस्कार से सम्मानित किया.

Chhattisgarh Chief Minister Vishnu Deo Sai received the award from the President.

स्वच्छता में छत्तीसगढ़ ने नेशनल लेवल पर एक बार फिर से झंडा गाड़ा है. दिल्ली में छत्तीसगढ़ पांच नगरीय निकायों रायपुर, पाटन, कुम्गारी, महासमुंद और आरंग को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है. स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में सबसे स्वच्छ राज्यों की श्रेणी में छत्तीसगढ़ ने तीसरे स्थान पर है. दिल्ली के भारत मण्डपम् में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सीएम विष्णु देव साय और डिप्टी सीएम अरुण साव ने अवॉर्ड लिया.

तीन साल से लगातार पाटन ने लहराया परचम
जानकारी के लिए बता दें कि पाटन को एक और बार स्वच्छता सर्वेक्षण में 5 स्टार रेटिंग मिली है. एक लाख से ज्यादा आबादी वाले शहर में पाटन को लगातार तीसरी बार पहला स्थान मिला है. वहीं, कचरा मुक्त कैटेगरी में नगर पालिका बालोद और दल्लीराजहरा सहित नगर पंचायत गुंडरदेही, अर्जुंदा और चिखलाकसा का भी चयन स्वच्छता सर्वेक्षण में किया गया है.

मध्य प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दी बधाई
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से मध्य प्रदेश के नगरीय विकास, आवास और संसदीय कार्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मुलाकात की और छत्तीसगढ़ के इस कीर्तिमान पर उन्हें बधाइयां दीं. इस दौरान उनके साथ उप मुख्यमंत्री अरुण साव भी मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *